3 माह से विद्युत ट्रांसफार्मर खराब

उजाले को तरस रहे ग्रामीण 3 माह से खराब पड़ा विद्युत ट्रांसफार्मर लाइनमैन मांग रहा ग्रामीणों से सुविधा शुल्क
बमोरी कला (टीकमगढ़)
सरकार के द्वारा भले ही लोगों को बिजली की बेहतर सुविधा देने के दावे किए जा रहे हैं लेकिन ग्राम बमोरी कला में सरकार के दावों की पोल खोल रही है और यहां पर बीते 3 माह से एक विद्युत ट्रांसफार्मर खराब पड़ा हुआ है।
जिससे खुशीपुरा मोहल्ले के ग्रामीण उजाले को तरस रहे हैं। तो वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम में पदस्थ लाइनमैन मनोहर यादव पर सुविधा शुल्क मांगने का आरोप भी ग्रामीणों ने लगाया है और बताया कि लाइनमैन का कहना है कि जब तक सुविधा शुल्क ग्रामीण नहीं देंगे तब तक विद्युत ट्रांसफार्मर नहीं बदला जाएगा इस संबंध में ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को एक पत्र लिखा है इसमें उल्लेख किया गया है कि बिजली विभाग की लापरवाही से ग्राम बमोरी कला के खुशीपुरा मोहल्ले में हनुमान मंदिर के पास लगा विद्युत ट्रांसफार्मर बीते तीन माह से खराब पड़ा हुआ है। ग्रामीण उजाले को तरस रहे हैं लेकिन विभाग के अधिकारियों को जानकारी होने के बाद भी उक्त ट्रांसफार्मर को ना तो ठीक किया गया ना बदला जा रहा है ।जिससे ग्रामीणों में नाराजगी देखी जा रही है।
जिसको लेकर ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को एक पत्र भेजा है जिसमें उल्लेख किया है कि जहां एक और सरकार के द्वारा ग्रामीणों को 24 घंटे बिजली दिए जाने की बात कही जा रही है ।
तो वही ग्राम बम्होरी कला के खुशीपुरा मोहल्ले का विद्युत ट्रांसफार्मर खराब पड़ा हुआ है जिससे अंधेरा छाया हुआ है कई बार ग्रामीणों ने ग्राम के लाइनमैन को जहां अवगत कराया है तो वहीं विद्युत मंडल के अधिकारियों को भी अवगत कराया गया है बिजली का ट्रांसफार्मर ठीक नहीं किया गया है जिससे ग्रामीणों को तरस रहे हैं विभाग के द्वारा मनमाने तरीके से दिए जा रहे हैं जिससे लोगों में नाराजगी देखी जा रही है ।ग्रामीणों ने बताया कि मोहल्ले के लोगों के द्वारा बिजली का बिल जमा किया जाता है उसके बाद बदला गया है। ग्रामीणों ने पत्र में यह भी उल्लेख किया कि अगर विद्युत मंडल के द्वारा उक्त ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया तो अब विद्युत मंडल के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर कर धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे । सवाल तो यह उठता है कि जहां विभाग के अधिकारी भी ग्रामीणों को 18 घंटे बिजली देने की बात कह रहे हैं वसूली के लिए शक्ति कर रहे हैं लेकिन खराब पड़े ट्रांसफार्मर को ठीक करने का नाम नहीं ले रही है जब बिजली ही नहीं मिलेगी बिजली के ट्रांसफार्मर खराब पड़े रहेंगे तो लोग बिजली का बिल भी कहां से भुगतान करेंगे लेकिन अधिकारी है जो ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने को ही तैयार नहीं है ।
क्या कहते लाइनमैन
इस संबंध में लाइनमैन मनोहर यादव ने बताया कि अपने खराब पड़े ट्रांसफार्मर बदलने के लिए विभाग को अवगत करा दिया
गया है।

टीकमगढ़ ताजा खबर