कत कारियों का संवाद

कत कारियों का संवाद

कृष्ण गोपियों के बीच हुआ संवाद , जवाबी गीता पर जमकर नृत्य किया सखियों ने

जतारा (टीकमगढ)
वैसे तो हिंदू धर्म में तीज त्योहारों का एक अलग ही महत्व है ।
और जब कोई पर्व क्या त्यौहार अ आता है तो इसे उत्साह एवं उमंग के साथ मनाया जाता है कुछ ऐसा ही हिंदू धर्म में कार्तिक स्नान का भी एक अलग महत्व है जिसमें महिलाएं कार्तिक स्नान करें भगवान श्री कृष्ण की आराधना करते हुए और उनको मनाने के लिए देवी देवताओं के मंदिर में जाकर विशेष पूजा अर्चना करते हैं। साथ ही आज का तक स्नान के इस पवित्र माह में महिलाओं ने

सखियों का ग्वाल बालों को दही से बिढ़ाना रहा आकर्षण का केंद्र

टीकमगढ़ जिले की जतारा जनपद पंचायत अंतर्गत कि ग्राम पंचायत मचौरा में कृष्ण और गोपियों के बीच जमकर संवाद हुआ । वहीं सखियों ने नृत्य भी किया ।
गांव के भागचंद लोधी ने बताया कि शुक्रवार को जतारा जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत मचौरा में कार्तिक के महीने में बांके बिहारी मंदिर परिसर में जतारा सरस्वती संगीत मंडल के गायक शारदा प्रसाद दुबे एवं सहयोगी मंडल द्वारा सखियों को रोककर संगीतमह सखियां और गोपियों के बीच जमकर संवाद हुआ वहीं एक से बढ़कर एक सखिया ने सरस्वती मंडल को करारा जवाब दिया वहीं सरस्वती मंडल की ग्वाल बाल रुपी ने सखियों को हराया इस प्रकार सखियों ने जमकर नृत्य किया वहीं सखियों ने ग्वाल बालों का दही व तिलक लगाकर उनका सम्मान किया । इस उपंरात रामस्वरूप घोष प्रकाश माली बड़े बाबू सेलू प्यास साहित ग्रामीण जन मौजूद रहे।

टीकमगढ़ ताजा खबर