एक से अधिक लोग साथ ना हो ,लोगों से कलेक्टर की अपील

एक से अधिक लोग साथ ना हो ,लोगों से कलेक्टर की अपील

एक से अधिक व्यक्ति साथ नहीं रहे
राशन का सामान कर घर पहुंचाया जाएगा लोग परेशान नहीं हो: कलेक्टर
==========================================
टीकमगढ़,

नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से स्वास्थ्य एवं जीवन की सुरक्षा के खतरे की उत्पन्न हुई स्थिति के मद्देनजर कलेक्टर श्रीमती हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया है कि किसी भी समय एक से अधिक व्यक्ति एक साथ नहीं रहें। मोटरसाइकिल स्कूटर पर एक ही व्यक्ति बैठे। कार जीप या अन्य चार पहिया वाहनों में भी एक सीट पर एक ही व्यक्ति बैठे।

उन्होंने निर्देशित किया कि मेडिकल दुकानों या राशन तथा सब्जी की दुकानों पर भी एक-एक मीटर की दूरी पर लोग खड़े रहेंगे इस हेतु चाॅक से गोले बनाए जाएं, जिससे लोग एक दूसरे से कम से कम एक मीटर की दूरी पर रहें। उन्होंने कहा कि निर्देशों का पालन नहीं करने पर दोषियों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए टीकमगढ़ शहर के हर वार्ड में राशन वाहन के माध्यम से घर-घर राशन का सामान भिजवाया जाएगा, जिससे लोग एक स्थान पर एकत्रित नहीं हो। इसके साथ ही शहर में 8 स्थान राजमहल चौराहा, ताल दरवाजा, मिश्रा तिराहा, हवेली रोड, जेल रोड, झिरकी बगिया, आदि स्थानों को चयनित किया गया हैं, जहां सब्जी की दुकानें लगाई जाएंगी, जिससे लोगों को सुविधा हो। सूचना एवं जानकारी के लिए कॉल सेंटर पर कॉल करें।

इस दौरान सामान लेने के लिये घर से एक ही व्यक्ति बाहर निकले, मुंह पर रूमाल या मास्क लगायें तथा भीड़-भाड़ नहीं करें। साथ ही इस दौरान 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे या 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति तथा महिलायें बिल्कुल भी बाहर नहीं निकलें। यदि कोई भी व्यक्ति प्रातः 11 बजे के पश्चात घर से बाहर पाया जाता है तो उस पर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। आमजनो से अपील है लोकहित में अपना सहयोग प्रशासन को प्रदान करें।

टीकमगढ़ ताजा खबर