जबलपुर। खाकी की छवि से हटकर सामाजिक सरोकार में बढ़-चढ़कर भाग लेने वाले ऐसे ही एक पुलिस अधीक्षक है अमित सिंह जो भारतीय पुलिस प्रशासनिक सेवा में तो हैं लेकिन उनके दिल में एक नहीं बल्कि लाखों लोगों के दिल धड़कते हैं इसी की मिसाल पेश की है आज एसपी अमित सिंह ने जो कानून से ज्यादा समाज को तवज्जो देते हैं और उस समाज को जो शासन और सत्ता से दूर है एक दुर्घटना में घायल हुई लड़की को देखने ही नहीं गए बल्कि उसकी पढ़ाई के लिए उन्होंने एक लैपटॉप भी उसे भेंट किया खाकी में ऐसे कम लोग होते हैं
वंदना नगर अमखेरा निवासी कु. वैष्णवी उर्फ सोनम परिहार उम्र 23 वर्ष की दिनॉक 16-5-19 को रात 11 बजे अपने घर के सामने खडी थी तभी हुण्डई वर्ना कार के चालक ने तेज रफतार एवं लापरवाही पूर्वक चलाते हुये टक्कर मार दी थी जिससे कु. वैष्णवी परिहार के पैरो में गम्भीर चोटे आयी थी, जिन्हें तत्काल उपचार हेतु मैट्रो अस्पताल मे भर्ती कराया गया था, दौरान उपचार के बायां पैर काटना पडा था, कुमारी वैष्णवी परिहार बाद उपचार के अपने घर पर रह रही है, आज पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री अमित सिंह (भा.पु.से.) कुमारी वैष्णवी परिहार से मिलने वंदना नगर स्थित घर पहुंचे तथा कु. वैष्णवी एवं वैष्णवी के परिजनों से मिलकर हालचाल जाना ।
उल्लेखनीय है इसके पूर्व पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री अमित सिंह (भा.पु.से.) घायल कु. वैष्णवी से मिले थे, जिन्होंने कहा था यदि कोई जरूरत हो तो मुझे जरूर बताना, जिस पर कु. वैष्णवी ने कहा था कि वह कॉम्पटीशन एग्जाम की तैयारी करना चाहती है, इसके लिये उसे लैपटाप की आवश्यकता है।
आज आपने काम्पटीशन की कैसी तैयारी चल रही है, के सम्बंध में चर्चा करते हुये कु. वैष्णवी को एक लैपटाप भेंट किया तथा कॉम्पटीशन की तैयारी हेतु महत्वपूर्ण टिप्स दिये , साथ ही आपने पीड़ित प्रतिकर योजना के तहत दो लाख रुपए की सहायता राशि भी दिलवाने का आश्वासन दिया l इसके पूर्व टीकमगढ़ पुलिस अधीक्षक रहते हुए सैकड़ों लोगों की सबसे पहले आगे बढ़कर मदद की जब वह खरगोन के एसपी थे तो टीकमगढ़ की एक बालिका को खेलने चीन जाना था लेकिन उसके पास रुपयों की कमी थी सोशल मीडिया के माध्यम से जब खबर अमित सिंह के पास पहुंची तो उन्होंने उस लड़की की आर्थिक मदद की थी जो चीन गई और खेल करके आई थी
इस अवसर पर अति. पुलिस अधीक्षक दक्षिण डॉ. संजीव उइके, थाना प्रभारी गोहलपुर श्री संजय सिंह, रक्षित निरीक्षक श्री सौरव तिवारी एवं परिवार के सदस्यगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here