..टीकमगढ़ मां को उसके टुकड़े से जब कोई अलग करता है तो एक जिगर टुकड़ा अपनी मां की याद को कभी भूल नहीं सकता है ऐसा ही एक सनसनीखेज मामला टीकमगढ़ जिले में सामने आया है जहां पर उस मासूम को उसी के सामने उसकी मां से जुदा कर दिया और घटना का रूप देने के लिए पिता ने उस मासूम की मां को आत्महत्या का रूप दे दिया है लेकिन कहते हैं कि मासूम के दिल में भगवान बसते हैं वह झूठ नहीं बोल सकते हैं जब पूरा मामला टीकमगढ़ एसपी के सामने उस मासूम ने बयां किया तो आसपास खड़े लोगों की आंखों में आंसू आ गए की एक निर्दई पति ने अपनी पत्नी की जिगर के टुकड़े के सामने निर्मम तरीके से हत्या कर दी अब वह मासूम अपने पिता के लिए ही फांसी का फंदा वन करके एसपी के सामने खड़ी है जिले के बुढेरा थाने के रसोई गांव में युवती के द्वारा लगाई गई फांसी की घटना की चश्मदीद बनी 6 साल की मासूम। मां की मौत की घटना को किया वयां। मासूम के सामने ही पिता ने की थी हत्त्या। हत्त्या कर शव को लटकाकर दिया था आत्महत्या का नाम। पुलिस ने मासूम के बयानों के आधार पर जांच की शुरू।
..अपनी ही मासूम बेटी के सामने कर दी पत्नी की हत्त्या। मासूम ने पूरी घटना की सुनाई दास्तां। जी हां मामला टीकमगढ़ के रसोई गांव का है जहां बबली नाम की युवती अपने मायके में रह रही थी। 1 अप्रैल को बो मायके से अपने ससुराल आई थी और 3 अप्रैल को उसका शव रस्सी से लटका मिला था पुलिस ने पूरे मामले को संज्ञान में लेकर मर्ग कायम किया था। लेकिन इस मामले में नया मोड़ तब आया तब 6 साल की मासूम ने अपनी मां की हत्त्या की पूरी दास्तां सुनाई।
..मासूम की माने तो पहले उस के पिता ने मां को अटारी से नीचे फैंका और लोहे की फुकनी से उस की पिटाई की और गला दबाकर उस की हत्त्या कर दी ओर अपने साथी के साथ अपनी ही पत्नी को रस्सी से फांसी पर लटका दिया। घटना को हत्त्या की जगह आत्महत्या का रूप दे दिया गया।
..मासूम के मुंह से निकले उन शब्दों में जुबान पर न तो कोई लड़खड़ाहट थी ओर ना ही कोई हिचकिचाहट। अपनी माँ को अपने सामने ही मौत के मुँह जाते मासूम देखती रही। अब देखना यह है की पुलिस दोषियों पर कब कार्यवाही करेगी और कब दोषी अपनी करनी की सजा पाएंगे।…… क्या कहते हैं कानून के जानकार…… टीकमगढ़ की वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल त्रिपाठी कहते हैं कि अगर पीएम रिपोर्ट में मृतकाकी मौत के बाद फांसी का फंदा पाया जाता है तो निश्चित ही मासूम आई विटनेस होगी और मामला हत्या में तब्दील हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here