Views: 99

मनरेगा में मजदूरों को मिल रहा है काम :-पूर्व मंत्री

बाल किशन प्रजापति जतारा (टीकमगढ़)
प्रभास बासी श्रमिकों को अब अपने ही गांव में रोजगार सरकार के द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा है। और मजदूरों को पलायन करने की जरूरत नहीं है ।उनको गांव में ही राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना मनरेगा के तहत गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है ।
यह बात जतारा विधायक एवं मध्य प्रदेश शासन के पूर्व मंत्री हरिशंकर खटीक ने जतारा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कलरा कंजना बखतपुरा कछोरा आदि ग्रामीण के भ्रमण के दौरान लोगों से कही है और उन्होंने कहा कि जो श्रमिक अपने गांव वापस आ गए हैं अब उनको चिंता करने की जरूरत नहीं है। सभी को सरकार के द्वारा रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा श्रमिकों को निशुल्क खाने के लिए गेहूं चावल भी उपलब्ध कराया जा रहा है ।
कोई भी श्रमिका भूखा नहीं रहेगा तथा उन्होंने यह भी कहा कि सभी लोग कोरोनावायरस संकट की घड़ी में मास्क पर ही घर से बाहर निकले तथा सैनिटाइजर का उपयोग करें दूरी बना कर रहे हम आपको अपनी सुरक्षा करना है जरूरी है तभी इस गंभीर बीमारी से बचा जा सकता है। तथा उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीण अंचलों में लोगों की मूलभूत समस्याओं को जल्द ही हल कराने के प्रयास किए जाएंगे लोगों को किसी भी परेशानी के दौर से नहीं गुजरने दिया जाएगा तथा उन्होंने यह भी कहा कि सरकार के द्वारा अभी गांव गांव में मनरेगा योजना के तहत निर्माण कार्य प्रारंभ कराए जा चुके हैं ।तथा जो मजदूर अभी वापस आए हैं उनके लिए भी सीधी निर्माण कार्य कराए जाएंगे ताकि सभी को रोजगार मिल सके सरकार के द्वारा व्यवस्था भी की जा रही है ।और मजदूरों की हर समस्या को हल करने के प्रयास किए जा रहे हैं ताकि लोग ऐसी स्थिति में लाइन ना करें और परेशानी का सामना ना करना पड़े तथा श्री खटीक ने यह भी कहा कि कोरोना संकट की घड़ी में सरकार के द्वारा सभी वर्गों के लोगों का ध्यान रखा जा रहा है। लोग भी शासन के नियमों का पालन करें और घर पर रहें सुरक्षित रहें। इस मौके पर भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष संजय सिंह राजावत मुकेश तिवारी लोकेन्द सिंह शिशुपाल सिंह ओमपाल रघुवीर भरत अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *