प्रेमिका की चाहत में पत्नी और प्रेमिका के पति को उतारा मौत के घाट

प्रेमिका की चाहत में पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, एक्सीडेंट दिखाने का असफल रहा प्रयास
बाल किशन प्रजापति जतारा( टीकमगढ़)।
प्रेमिका की चाहत में पत्नी की हत्या कर एक्सीडेंट दिखाने की कोशिश का मामला सोमवार को सामने आया है। घटना जतारा थाना क्षेत्र के मुहारा गांव के पास की है। उत्तर प्रदेश के गरोठा निवासी पति ने पत्नी को मौत के घाट उतार दिया और फिर एक्सीडेंट की सूचना पुलिस को कर दी। पुलिस ने छानबीन कर चंद घंटों में मामले का खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 21 सितंबर सोमवार को सुबह करीब 5 बजे थाना जतारा अंतर्गत जतारा-लिधौरा रोड स्थित श्मशान घाट के पास ग्राम मुहारा में कार एक्सीडेंट होने की सूचना प्राप्त हुई। थाना प्रभारी हिमांशु चौबे तत्काल स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। सूचनाकर्ता कैलाश गौतम पुत्र रमोले गौतम निवासी मारकुंआ थाना गरौठा जिला झांसी ने बताया कि वह पत्नी रजनी गौतम(25) के साथ कार से छिपरी गांव आया था। रजनी का पथरी का इलाज कराने के बाद वापस घर जा रथा था। इसी दौरान सामने से आ रही अज्ञात पिकअप चालक ने उसकी तरफ गाड़ी दबा दी। जिससे बचने के लिए कैलाश गौतम ने बायीं तरफ गाड़ी सड़क से उतार दी। कार असंतुलित होने से रजनी गौतम को सिर में चोट आई है। 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी गई।
पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया। मौके का निरीक्षण करने पर घटना संदेहास्पद पायी गई। जिससे वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया गया। एसपी प्रशांत खरे, एएसपी एमएल चौरसिया के निर्देश पर फोरिंसिक एक्सपर्ट को बुलाया गया। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए जतारा एसडीओपी योगेन्द्र भदौरिया मौके पर पहुंचे।
जांच में पाया कि मृतका रजनी के सिर में दाहिनी ओर मौथले हथियार से चोट लगी थी। जबकि कार का बायीं ओर के दरवाजे के ऊपर का शीशा टूटा था। जिसकी बारीकी से जांच की गई। घटनास्थल पर ही रजनी गौतम की मृत्यू हो चुकी थी। इसलिए उसके पति द्वारा बताई गई घटना बनावटी प्रतीत हो रही थी।
कैलाश गौतम के अनुसार घटना के समय मौके पर उसके एवं उसकी पत्नी रजनी के अलावा अन्य कोई मौजूद नहीं था। संदेह होने पर कैलाश से घटना के संबंध में पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने पत्नी की हत्या करना कबूल किया। उसने बताया कि उसके शादी के बाद भी अन्य महिला से अवैध संबंध थे। इस कारण वह अपनी पत्नी को मार कर रास्ते से हटाना चाह रहा था। आरोपी वर्तमान में उत्तर प्रदेश पलिस में जिला बांदा में आरक्षक के पद पर पदस्थ है। आरोपी कैलाश पूर्व में भी थाना महरौनी जिला ललितपुर के अपराध क्रमांक 1336/2017 धारा 302, 201, 120बी भादवि में हत्या के प्रकरण का आरोपी है। जो जमानत पर है। इस मामले में आरोपी ने अपनी प्रेमिका के साथ मिल कर प्रेमिका के पति की हत्या की थी, मामला अभी न्यायालय में है। आरोपी प्रेमिका के साथ रहना चाह रहा था। इस कारण पत्नी की हत्या करना कबूल किया है। थाना जतारा पुलिस ने अपराध क्रमांक 360/2020 धारा 302, 201 भादवि का केस कायम किया है। आरोपी को गिरफ्तार कर विवेचना की जा रही है।
मामले का खुलासा करने में जतारा एसडीओपी योगेन्द्र भदौरिया, एफएसएल अधिकारी प्रदीप यादव एवं उनकी टीम, जतारा थाना प्रभारी निरीक्षक हिमांशु चौबेे, उ.नि. रवि सिंह, अजय प्रताप सिंह, आरक्षक बालकिशन, तेजसिंह, भूपेन्द्र, अंकित राजावत की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *