पंकज मिश्रा चित्रकूटmp, मोब 9918671437 ,दो राज्यो की पुलिस पिछले सात सालों से जिस डकैत को पकड़ने जंगलो में आये दिन खाख छानती है वो डैकत बबली कोल गावो से लोगो को अगवा कर फिरौती बसूल रहा ,एक पखबाड़े पूर्व डकैत बबली कोल ने मानिकपुर से खोवा ब्यापारी को अगवा कर फिरौती बसूली थी और अब सतना जिले के धारकुंडी थाना क्ष्रेत्र से अवधेश समदड़िया नाम के किसान का अपहरण कर पुलिस को खुली चुनौती दी है ।डकैत बबली ने किसान के छोड़ने के एवज में पचास लाख रुपये की फिरौती मांगी है ।डकैत बबली पर उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश सरकार ने सात लाख का इनाम घोषित कर रखा है ।

यूपी व एमपी के बॉर्डर धारकुंडी थाना इलाके के हरसेड गांव से शनिवार की रात सात लाख का इनामी डकैत बबली कोल ने अबधेश समदड़िया नाम के पचपन बर्षीय किसान का अपहरण कर लिया ,डकैत ने किसान के घर काम करने बाले मजदूर लल्लू कोल को पहले घर से अगवा किया और बंदूक के बटो से जमकर मारपीट की ।मजदूर को ढाल बनाकर पांच की संख्या में पहुचे डकैतों ने घर की चार दीवारी लांघी और मजदूर को किसान को घर के अंदर से गेट खुलबने को मजबूर किया ।जैसे ही किसान घर का दरवाजा खोला उन्हें अगवा कर लिए ।डकैतों ने किसान का मोबाइल फोन भी ले गए ,घटना के दो घंटे सुबह पाँच बजे डैकत बबली कोल ने किसान के बेटे को फोन किया और पचास लाख की फिरौती की मांग की है । अपहरण की इस घटना से गांव में दहसत का माहौल है ।पीड़ित परिबार की माने तो अब तो गाव से पलायन करना ही उचित होगा ,पीड़ित किसान के परिजन कापुलिस से भरोषा ही उठ चुका ।
– घटना की सूचना पर हालकि पुलिस सक्रिय हुई है ।
आईजी चंचल शेखर डीआईजी अविनाश शर्मा एसपी रियाज इकबाल सहित पुलिस के आला धिकारी थारकुंडी थाना में कैम्प कर रहे ,पुलिस की छह टीम जंगलो में उतरी गई है जो सर्चिंग कर रही ।आईजी की माने तो सतना पुलिस उत्तर प्रदेश पुलिस के संपर्क में है दोनो राज्यो की पुलिस जंगलो में उतरी है जल्द किसान को रिहा करा लिया जाएगा ,मगर भौगोलिक बनावट की बजह से पुलिस को दिक्कतें आ रही ।

बहरहाल किसान अवधेश का अभी तक कोई सुराग हाथ नही लगा है । किसान के परिजन परेशान है और अपने स्तर पर प्रयास कर रहे वही पुलिस भी डैकत की तलाश में हाथ पैर मार रही , डैकत बबली कोल पिछले आठ साल से तराई में खौफ फैलाये हुए है ।जिसे दो राज्यो की पुलिस तलास रही ।कई बार पुलिस और बबली कोल गैंग का आमना सामना भी हुया मगर बबली कोल दोराज्यो की पुलिस पर भारी पड़ा है ।उत्तर प्रदेश पुलिस के चार जबानों को अब तक मुठभेड़ में मार भी चुका ,ऐसे में पुलिस सीधे मुकाबला करने में अब कतराने लगी है । डकैत बबली कोल की फोटो देखे

डकैत बबली कोल का वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here