आरोग्य केंद्र बंद ग्रामीण परेशान

आरोग्यम केंद्र बंद होने से परेशान हो रहे ग्रामीण।
जतारा (टीकमगढ़)
ग्रामीण अंचलों में स्वास्थ्य सुविधाएं पूरी तरह से चौपट गांव में लोगों को स्वास्थ्य देने के लिए सरकार के द्वारा भले ही प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन ग्रामीण अंचलों में अब स्वास्थ्य चौपट हो रही है।
एक ऐसा ही मामला जनपद पंचायत जतारा की ग्राम पंचायत रामगढ़ में देखने को मिला है जहां पर स्वास्थ्य विभाग के आरोग्यम उप स्वास्थ्य केंद्र महीनों से बंद है और लोगों को स्वास्थ्य लाभ नहीं मिल रहा है ग्रामीणों ने बताया कि उप स्वास्थ्य केंद्र बंद रहता है जिससे ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। जबकि कोरोनावायरस समय में भी स्वास्थ्य केंद्र बंद है जिसको लेकर भी सवाल उठ रहे हैं ग्रामीणों का आरोप है कि अगर कोई व्यक्ति बीमार हो जाता है तो उसे अपना उपचार कराने जतारा टीकमगढ़ जाना पड़ता है गांव के अस्पताल में सर्दी जुखाम में बुखार तक की गोली लेती है यहां पर जो कर्मचारी पदस्थ थे वह महीने में कभी-कभार ही आते हैं जिससे ग्रामीणों में नाराजगी देखी जा रही है और इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से ध्यान दिए जाने की मांग की है।
क्या कहते अधिकारी
इस संबंध में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ संजय अहिरवार ने बताया कि मुझे इस मामले की जानकारी मिली है कर्मचारी लापरवाही कर रहे हैं तो मैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *